Doctor Or Master










1) Master 
सरकारी मास्टर को दाँत निकलवाने का खर्च दाँत के डॉक्टर ने 1200 रुपए बताया...... .।
मास्टर--" कोई सस्ता इलाज नहीं है डॉक्टर साहब ?
डॉक्टर---" बिना एनेस्थेसिया के 300 रुपए में हो जाएगा मगर दर्द बहुत सहना होगा। "
मास्टर---" ठीक है डॉक्टर साहब, बिना एनेस्थेसिया वाला कीजिए। "
डॉक्टर ने किया.......।.. .... उसे बड़ा आश्चर्य हुआ कि, मास्टर दर्द से ज़रा भी नहीं कराहा, बल्कि मुस्कुराता ही रहा।... ....
काम होने के बाद आश्चर्यचकित डॉक्टर ने 300 रुपए फीस भी नहीं ली ...........
बल्कि, अपनी तरफ से उसे 500 रुपए का ईनाम दिया....... कि, ऐंसा जाँबाज शख्स उसने जिंदगी में नहीं देखा।....
शाम को डॉक्टर्स क्लब में अन्य डॉक्टर्स के साथ उसने मास्टर नामक पेशेंट की जाँबाजी का किस्सा शेयर किया।........
सारे डॉक्टर्स में से एक डॉक्टर उठा और चिल्लाया---" अरे, वो मास्टर पहले मेरे पास आया था।.... ...
मैंने उसे एनेस्थेसिया दिया........ और कहा कि, ..........वो आधा घंटा बाहर इन्तजार करे। .......
आधे घंटे बाद जब मैंने उसे बुलाया तो पता लगा कि,........ वो तो भाग गया है !!!!!!.... ....
हर बाप का एक बाप होता है......
उसे हम मास्टर जी कहते है.....


2) Ek LadKa

एक लड़का जिस लड़की को पसन्द करता था ... उससे कहने लगा कि मुझे कोई ऐसा तोहफा दे दो ... जिसे मैं अपने पास संभाल कर रख सकूं ....
लड़की ने अपने जूते का तला .... उतार कर दे दिया ..... लड़का वह तला लेकर ... सुनार के पास गया ... और उससे कहा कि चान्दी का फ्रेम बनाकर ... .इस तले को इस में जड़ दो ,
सुनार ने कहा ....कल आकर ले जाना अगले रोज़ लड़का तला लेने गया,
तो सुनार ने लड़के से पूछा .... कि यह जूता किस पीर साहब का है ?
लड़के ने कहा कि यह किसी पीर साहब का नहीं .... बल्कि मेरी महबूबा का है ,
सुनार ने कहा .... उठ खबीस की औलाद,

... कल से मेरा सारा खानदान .... जूती चूम चूम के पागल हो गया है ।

यही हाल हमारी जनता का है,....

 आंख मूंद कर धोखेबाजों के पीछे भागी जा रही है..
Previous
Next Post »